Sunday, August 11, 2013

बेंड इट लाइक धोनी


क्रिकेट क्रेज़ी देश में अब मचेगी फुटबॉल की धूम...
क्योंकि क्रिकेट का किंग बनाएगा फुटबॉल को पॉपुलर...
अब फुटबॉल को आगे लाने की कोशिश करेंगे धोनी...
इंग्लिश प्रीमियर लीग का करेंगे प्रचार
दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स लीग इंग्लिश प्रीमियर लीग को टीवी के जरिए प्रमोट करने जा रहे हैं टीम इंडिया के सबसे कामयाब कप्तान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी....17 अगस्त से शुरू होने जा रही इस लीग का प्रसारण कर रहे स्पोर्ट्स चैलन के मुताबिक वो धोनी जैसे सुपरहिट स्टार के जरिए  भारत में फुटबॉल के क्रेज़ को फिर से जिंदा करना चाहते हैं...उनका मानना है कि माही की मौजूदगी देश भर के युवाओं को दुनिया की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग की ओर खींच लाएगी।
धोनी का जाना पहचाना चेहरा क्रिकेट की तरह फुटबॉल की लोकप्रियता बढ़ाने में भी मददगार होगा और इससे भारत में  इंग्लिश प्रीमियर लीग के प्रशंसकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।
तो अब फुटबॉल प्रेमी और मैनचेस्टर युनाइटेड के समर्थक माने जाने वाले धोनी टेलीविजन स्क्रीन पर दर्शकों से फुटबॉल देखने की अपील करते नजर आएंगे। जल्द ही लॉन्च होने वाले फुटबॉल लीग के ऐड में दिखाया जाएगा कि किस तरह से धोनी हर वीकेंड पर बीपीएल देखने के लिए टीवी से चिपके रहते हैं और उनके परिवार वाले और दोस्त उन्हें यहां -वहां ढूंढते फिरते हैं।
धोनी के पमैनेजमेंट को देखने वाले स्पोर्ट्स मैनेजमेंट फॉर्म रिति स्पोर्ट्स के प्रमोटर अरुण पांडे को भी लगता  है कि धोनी के  फुटबॉल से जुड़ जाने से भारत में इस खेल को उठाने में मदद मिल सकती है।
फुटबॉल के साथ धोनी के जुड़ जाने से भारत में फुटबॉल को काफ़ी फ़ायदा मिल सकता है।  इससे भारत में फुटबॉल भी नई ऊंचाईयों तक पहुंच सकता है।
धोनी कितने बड़े ब्रांड है ये किसी से छिपा नहीं हैं...क्रिकेट प्लेइंग कंट्री से लेकर पूरी दुनिया में धोनी की धूम है...वो टीम इंडिया को आईसीसी के तीनों ही फॉर्मेट में टॉप पर पहुंचा चुके हैं...तो वहीं उनकी कप्तानी में ही भारत ने टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप ख़िताब पर कब्जा किया...इसके अलावा एंडोर्समेंट में भी धोनी की ही धूम है...
धोनी इस समय क़रीब 15 ब्रांड से जुड़े हुए हैं...जिनमें रीबॉक, पेप्सीको., और एयरसेल जैसे बड़े ब्रांड शामिल हैं...इससे उन्हें  हर एंडॉर्समेंट से क़रीब 10 करोड़ रुपये की सालाना आमदनी होती है।
धोनी की स्टार वैल्यू का लोहा इंग्लिश प्रीमयिर लीग भी मान चुकी है ...और उन्हें लगी के एक मैच में मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी देने के  लिए यूरोप भी बुलाया जा चुका है....हालांकि धोनी बीजि होने की वजह से वहां नहीं जा सके थे...और उनकी जगह युवराज सिंह ने प्रेजेंटेशन में हिस्सा लिया था...यही नहीं आज धोनी वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे पॉपुलर खिलाड़ियों में से भी एक है....और इसका ही नतीजा है कि फुटबॉल जैसे पॉपुलर स्पोर्ट्स को प्रमोट करने के लिए बॉडकॉस्टर्स ने धोनी पर ही दांव खेला हैं...यानी माही का मैजिक ही बनाएगा फुटबॉल को सुपरहिट।



No comments:

Post a Comment