Friday, November 4, 2011

सचिन, शतक और 8 महीने का इंतजार...

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के शतकों के महाशतक का इंतजार क्रिकेट जगत को एक अरसे से है... लोकिन ये इंतजार पिछले आठ महीने से खिंचता ही जा रहा है। ऐसे में FANS में इस बात को लेकर उत्सुकता और बढ गई है कि क्या मास्टर ब्लास्टर इस महाइंतजार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी घरेलू जमीन पर खत्म कर पाएंगे... तो वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज टीम के कोच ओटिस गिब्सन का मानना है कि 100वें शतक को बहुत उत्सुकता है... और इसकी वजह से उन पर दबाव भी ज्यादा है... सचिन ने WORLD CUP में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 111 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 99वें शतक लगाया था। और तब से सचिन 4 वनडे और 4 टेस्ट की 8 पारियों में शिरकत कर चुके हैं ... लेकिन महाशतक से अभी भी दूर हैं... ऐसे में WESTINDIS टीम भी सचिन के इंतजार को और बढाना चाहेगी... हालांकि सचिन हमेशा कहते रहे हैं कि वह किसी भी मैच में रिकार्ड बनाने के लिए नहीं बल्कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने उतरते हैं जिसके बाद रिकार्ड तो खुद ब खुद बन जाते हैं। कोच गिब्सन ने भी माना कि सचिन महान बल्लबाज़ हैं और उन्हें आउट करने के लिए सात गेंदबाजों की जरूरत पड़ेगी।

देखने वाली बात ये होगी की क्या सैमी की सेना सचिन पर दबाव बढाकर सचिन के इंतजार को और बड़ा करती है या मास्टर ब्लास्टर फिरोजशाह कोटला मैदान पर शतक जडकर दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों का इंतजार खत्म कर... रिकार्डों के बेशुमार खजाने में एक और महान रिकार्ड जमा कर लेते हैं।

2 comments:

  1. हम भी इंतजार कर रहे हैं।

    ReplyDelete
  2. Hi you are doing a great job. I was looking for this information. I found it on your page its really amazing.I am sure that these are your own views. I hear exactly what you’re saying and I’m so happy that I came across your blog. You really know what you’re talking about, and you made me feel like I should learn more about this. Thanks for sharing useful information; I’m officially a huge fan of your blog.

    ReplyDelete